Unknown Number से आ रही है कॉल तो कैसे करे नाम और लोकेशन का पता 

 

Spam Call Ka Kaise Lagaye Pta . आज कल स्पैम फोन कॉल इतने ज्यादा बढ़ गये है कि किसी भी समय आकर हमें डिस्टर्ब कर देते है . ऐसे में एक सबसे अच्छा आप्शन यही है कि हमें पहले से ही पता चल जाये कि यह कॉल सही है या फिर स्पैम . 

ऐसी बहुत से एप्प्स है जो लोगो से आये फोन पर रिव्यु लेती है और स्पैम होने पर मार्केटिंग से जुडी होने पर उसे रेड फॉण्ट दे देती है . ऐसे में जब उसी नंबर से फोन आपके फोन पर आता है तो आपको पता चल जाता है कि यह SPAM Call है . 

Spam Call kaise check kare


यदि आप भी स्पैम कॉल (Spam Call ) से बहुत ज्यादा परेशान है तो कुछ एप्स आपके लिए बहुत कारगर सिद्ध होने वाली है जो कॉल आते ही आपको बता देगी यह कॉल किस लोकेशन से आई है और स्पैम है या जेनयुनन है . 

स्पैम कॉल (Spam Call) क्या होती है ? 

What is Spam Call in Hindi . किसी कंपनी या फिर फिर किसी व्यक्ति के लिए जब कॉल रैंडमली अपने फायदे के लिए की जाती है तो उसे स्पैम कॉल कहते है . इन्हे फालतू की कॉल भी कहा जाता है . कभी गाड़ी चलाते समय या किसी मीटिंग में जब हम होते है तो यह हमें बहुत ही ज्यादा परेशान करते है . 

जैसे रियल स्टेट कंपनी के द्वारा ऑफर बताने के लिए 

निजी बैंक  द्वारा लोन  देने के लिए

किसी संसथान के कस्टमर केयर के द्वारा 

डेटिंग के लिए कॉल आदि . 

कुल मिलकर ऐसी कॉल जो करने वाला अपना फायदे के करता है और उसमे इसकी मार्केटिंग जुड़ी होती है . 

 

True Caller Phone App

इस एप्लीकेशन को बहुत सारे लोग जानते होंगे . यह एप्लीकेशन कॉल और फ़ोन बुक के मामले में बहुत ही पोपुलर है .इस एप्प का खुद का एक डाटा बेस है जिसमे लगभग हर मोबाइल नंबर को सेव कर रखा है और साथ ही उसके साथ एडिशनल इनफार्मेशन भी जोड़ रखी है जैसे कि 

  • फ़ोन नंबर 
  • नंबर के साथ उसका टाइटल 
  • स्पैम रेटिंग 
  • कॉलर की लोकेशन में सिटी और उसका स्टेट       

कैसे काम करता है TrueCaller ?

इस एप्प को सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में इनस्टॉल कर लेना है . इसके बाद जरुरी सेटिंग को करके आप इसे अच्छे से काम में ले सकते है .

अब जैसे ही कोई Unknown Number से आपको फोन आएगा तो यह पहले ही बता देगा कि यह फोन स्पैम है या फिर रियल . इसके साथ आपको उस कॉलर का टाइटल भी दिखाई देने लगेगा . 

यदि फोन कॉल स्पैम है तो Red स्क्रीन के साथ वो फ़ोन आता हुआ दिखाई देगा और बताया जायेगा कि स्पैम रेटिंग कितनी है . 

रियल फ़ोन में नार्मल स्क्रीन ही दिखाई देगी. 

Phone Tracker By Number:

यह एप्लीकेशन बहुत ही कमाल की है इसमे शानदार जीपीएस (GPS in Hindi) ट्रैकर है . इसके द्वारा आप किसी नंबर की लोकेशन का रियल टाइम पता लगा सकते है . 

Mobile Number Location App:

यह ऐप भी ऊपर वाले एप्प की तरह ही काम करती है . इससे भी आप किसी नंबर का लोकेशन को ट्रैक कर सकते है .


Conclusion (निष्कर्ष )

इस तरह मित्रो Unknown Number Call Ki Location का कैसे पता लगाये    आर्टिकल  के माध्यम से आपने जाना कि कैसे  आप स्पैम कॉल करने वाले की लोकेशन का पता लगा सकते है . 

इस आर्टिकल में हमने आपको कुछ ऐसी शानदार App के बारे में बताया है जो spam call और genuine Call को Filter करती है . साथ ही हमने आपको बताया कि Spam Calls क्या होती है . 

आपका प्यार हमारी इस टेक वेबसाइट को बहुत मिल रहा है इसलिए आप सभी का दिल से शुक्रिया . अपना प्यार इसी तरह लुटाते रहे . 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post