दोस्तों इन दिनों ऑनलाइन मार्किट की दुनिया में Messho App ने धमाका मचा रखा है . बहुत ही कम समय यह इतना ज्यादा फेमस हो गया है की लाखो लोग इससे जुड़ गये है और इसके द्वारा पैसा कमा रहे है ? यदि आपने इसके बारे में अभी तक डिटेल में जानकारी नही ली तो आज यह अवसर अपने हाथ से जाने ना दे . क्योकि आज की इस पोस्ट में हम बताने जा रहे है कि Messho App Kya Hai Or Ese Kaise Kaam Me Le . 

कैसे आप मीशो (Meesho) App का Use करके घर बैठे ही पैसे कमा सकते है ? कैसे इसकी मदद से छोटी सी दुकान एक बड़ी कंपनी बन कर ग्रो करती है . 

क्या है मीशो एप्प  ? Messho App in Hindi 

 यह एक भारतीय सोशल ई कॉमर्स कंपनी है जहा बहुत सारे घरेलु प्रोडक्ट की लिस्टिंग होती है जो सही दाम में कोई भी इस एप्प के माध्यम से खरीद सकता है . साथ ही यह आपको भी मौका देता है कि आप भी किसी भी प्रोडक्ट की सोशल मार्केटिंग करके उसे सेल कराये और कमीशन कमाए . इसका मुख्य उद्देश्य छोटे कारोबारियों को जोड़कर उनके बिज़नस को बढ़ाना है . यही कारण है कि इसमे लाखो छोटे बड़े Entrepreneur जुड़ चुके है . साथ ही लोगो को भी सामान बेचने पर कमीशन प्राप्त हो रहा है .  

कैसे करे मीशो (Meesho) App को डाउनलोड ? 

दोस्तों दूसरी Android  Apps की तरह आप इसे भी Google Play Store से आसानी से Download कर सकते है . 
आपको बस अपने फ़ोन में प्ले स्टोर खोलना है फिर सर्च बॉक्स में Meesho  लिखना है और सर्च करना है . 
Meesho - Online Shopping App  एप्प आ जाएगी और इसे डाउनलोड करके इनस्टॉल कर ले . 

Meesho App की जानकारी 

- इस app को दोस्तों अभी तक 100 मिलियन लोगो ने डाउनलोड कर लिया है . इससे आप पता लगा सकते है कि किस तरह यह App इतनी ज्यादा फेमस है . 
- साथ ही इस App को 10 लाख से ज्यादा लोगो ने एवरेज 5 में से  4.3 की रेटिंग दी है जो की बहुत ही शानदार है . 
- इस App की साइज़ 14 MB के करीब है . 

मीसो app को इनस्टॉल करने के बाद क्या करे ? 

- इसे Start करते ही यह आपसे आपका Gender पूछेगा कि आप Male या Female . फिर इसके अनुसार यह आपको प्रोडक्ट दिखाना शुरू कर देगा . 

इसके बाद आपको इस App में अपना अकाउंट बनाना होगा , उसके लिए आप इसके Bottom Right में अकाउंट के आप्शन पर क्लिक करे और Sign Up पर टेप करे . 

-Sign Up पर टच करते ही नयी विंडो खुलेगी जिसमे आपको अपने मोबाइल नंबर डालने है . 
- फिर Send OTP पर क्लिक करे 
- Message में आये ओटीपी OTP को डाल करे खुद के नंबर को वेरीफाई करे . 
-वेरीफाई होने के बाद Account - Edit Details में जाकर अपना नाम , एड्रेस डाल दे, ईमेल ID , Business Details डाल दे  . 

लो यह बन गया आप Messho Account . अब आप अपने इंटरेस्ट के हिसाब से प्रोडक्ट सर्च कर सकते है और अपने दोस्तों को सोशल मीडिया वेबसाइट या सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर Suggest करके पैसे कमा सकते है . 

Messho कंपनी किसने बनाई है ? 

दोस्तों आपके दिमाग में यह जरुर आया होगा कि यह मीशो कंपनी भारतीय है या विदेशी . तो आपको बता दे कि यह पूरी तरह एक इंडियन Social E commerce कंपनी है . 
इसकी शुरुआत IIT दिल्ली से ग्रेजुएट Vidit Aatrey और  Sanjeev Barnwal ने 2015 में की थी . इस कंपनी का मुख्य ऑफिस बेंगलोर में है . 

Messho कंपनी का concept 

मीशो कंपनी छोटे व्यापारियों को भी अपना ऑनलाइन स्टोर खोलने में मदद करती है साथ ही उनके products को बिकाने के लिए लोग ही एक दुसरे को सामान की मार्केटिंग करके सेल कराने में मदद करते है . यहा हर मीशो मेम्बर के लिए काम है . 
मान लीजिये आपकी कोई साड़ी की दुकान एक गाँव में  है तो आपके ऑफलाइन कस्टमर गाँव के होंगे पर यदि आप Messho से जुड़ जाते है तो आप वो ही साड़ियाँ ऑनलाइन दिखा सकते है और दुसरे लोग भी कमीशन कमाने के लिए आपकी साड़ियाँ मार्केटिंग करके  बेचना शुरू कर देंगे . इससे आपका Business ग्रो करेगा . और लोग भी आपका सामान बेच कर कमाएंगे . 

है ना दमदार आईडिया .  

मीशो app से कमाई करने की जगह

दोस्तों पहले खुद को आप पहचाने कि आप किस सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट पर ज्यादा एक्टिव है . किस जगह ज्यादा से ज्यादा लोग आपसे जुड़े हुए है . वही से आप उन लोगो के इंटरेस्ट के आधार पर प्रोडक्ट messho app से सेलेक्ट कर उन्हें मेसेज या चैट द्वारा Recommend करे . 

यदि वो आर्डर करेंगे तो आप कमीशन कमा लेंगेज्यादातर लोग व्हात्सप्प , फेसबुक और इन्स्ताग्राम से बहुत अच्छी कमाई कर रहे है .

मीशो एप्प के फायदे 

सस्ते दाम अच्छे प्रोडक्ट :- दोस्तों इस एप्प का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसमे बहुत ही सस्ते दामो में अच्छी चीजे मिल जाती है जैसे कपडे , बेडशीट . यदि आप दूसरी E कॉमर्स वेबसाइट की तुलना में यहा प्रोडक्ट देखेंगे तो बहुत ही सस्ते पाएंगे . 

कैश ओन डिलेवरी :- इस एप्प के द्वारा यदि आप कोई आइटम खरीदते है तो जरुरी नही की आप पहले उसका पेमेंट करे , बल्कि आप डिलेवरी के बाद भी पेमेंट कर सकते है . इस आप्शन के कारण लोगो का ऑनलाइन खरीदारी पर विश्वास बना रहता है . 

छोटे स्टोर होते है ऑनलाइन : - मीशो एप्प पर अकाउंट बनाकर एक व्यक्ति या कोई भी स्टोर अपने सामान की लिस्टिंग इस एप्प पर कर सकता है . इससे वो इस सामान को भारत के किसी भी कोने में बेच सकता है . इससे छोटे स्टोर अच्छे से ग्रो कर रहे है . 

कमीशन की कमाई : मीशो एप्प से  आप भी  बिना किसी स्टोर को खोले दुसरे के प्रोडक्ट को बेचकर कमीशन बना सकते है . आप इसके लिए प्रोडक्ट की मार्केटिंग सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे व्हात्सप्प , फेसबुक , OLX , Instagram  पर अपने दोस्तों के साथ कर सकते है . 

फ्री रिटर्न पालिसी : मीशो एप्प का यह भी सबसे अच्छा पहलु है कि कोई प्रोडक्ट आपके आर्डर पर घर आ गया है पर देखने के बाद आपको वो सही लगा तो आप उसे फ्री रिटर्न कर सकते है . आपका पैसा आपको फिर से उठना ही मिल जाता है जितना आपने दिया था . 

टारगेट पर कमाई :  मीशो एप्प पर आप प्रोडक्ट सेल्लिंग कमीशन से तो पैसे कमाते ही है साथ ही आप चाहे तो वीकली मंथली टारगेट को पूरा करके एक्स्ट्रा कमाई भी कर सकते है . 

कैसे कमाए मीशो एप्प पर सामान बेचकर कमीशन 

 दोस्तों इस सवाल का जवाब हर कोई जानना चाहता है की बिना कुछ खर्च किये कैसे हम मीशो एप्प से घर बैठे पैसे कमा सकते है . तो अब मैं आपको बहुत ही सिंपल तरीके से बताने जा रहा हूँ कि आप कैसे आराम से प्रोडक्ट बेच कर अपना कमीशन बना सकते है . 


Conclusion :

तो दोस्तों इस तरह आज के इस आर्टिकल - Messho App क्या है और इससे कैसे पैसे कमाए में आपने जाना की मीशो (Meesho) एप्प क्या होती है और इसे कैसे काम में लेकर हम पैसे कमा सकते है .यदि इस आर्टिकल को लेकर आपके मन में कोई डाउट है तो आप कमेंट करके हमें पूछ सकते है .




Post a Comment

Previous Post Next Post