AI की मदद से ऐसे बनाये शानदार विडियो , हर काम करेगी AI 

p>

How To Make AI Youtube Video From Online Websites .  AI किसी यूट्यूब विडियो के बहुत से भाग होते है जैसे विडियो का कंटेंट , उसका टाइटल , उसका डिस्क्रिप्शन , उसके टैग्स आदि , और आज की तकनीक हो गयी है AI की . अत: AI की मदद से आप अपने यूट्यूब विडियो का टाइटल लिख सकते है , उसका डिस्क्रिप्शन बना सकते है उसमे टैग तक डाल सकते है इससे आपका विडियो पहले के मुकाबले ज्यादा अच्छे व्यू लेकर आएगा .

AI से बनाये youtube विडियो


तो आज हम बात करेंगे कि आप कैसे AI के द्वारा यूट्यूब विडियो को शानदार बना सकते है और अच्छे ख़ास व्यू पा सकते है . यहा हम आपको बहुत सी AI Based Websites की जानकारी देंगे जो आपकी बहुत मदद करेगी . 


AI Based वेबसाइट जो आपके यूट्यूब विडियो पर करेगी मदद 

Headlines.ai

यह AI वेबसाइट आपको Suggest करती है Best Youtube Video Title के बारे में , कि आपको अपने विडियो का टाइटल टेक्स्ट क्या रखना है जिससे कि ज्यादा से ज्यादा ऑडियंस इस टाइटल को पढ़कर विडियो को देखने पर मजबूर हो जाये .

thumbnail.ai

p>

यदि आप एआई की मदद से शानदार यूट्यूब थम्बनेल (Youtube thumbnail ) बनाना चाहते है तो आप फिर इस वेबसाइट की मदद ले सकते है . यहा आपको डिफरेंट टेक्स्ट , क्लिपआर्ट , png फोटो मिल जाएगी , साथ ही आप अपने मनपसंद फोटो को सर्च भी कर सकते है . 

rapidtags.io/generator

इस AI वेबसाइट के द्वारा आप किसी भी विडियो के इंटरनल टैग देख सकते है कि उस विडियो ने कौनसे टैग काम में लिए है . इससे आपको भी अपने यूट्यूब विडियो के टैग खोजने में मदद मिल जाएगी .

बस आपको निचे वाली स्टेप्स को फॉलो करना है .

  • सबसे पहले आप उस विडियो का लिंक कॉपी कर ले , इसके लिए आप उस विडियो पर राईट क्लिक करके कॉपी लिंक पर चुने .
  • इसके बाद आप rapidtags.io/generator को खोले और उसमे उस लिंक को पोस्ट करे . 
  • इसके बाद दाई तरह सर्च वाले बटन पर क्लिक करे और आपके सामने उस विडियो के सभी टैग आ जायेंगे .
Tag Finder


आप कॉपी टैग वाले बटन पर क्लिक करके इन टैगो को कॉपी कर सकते है जिससे कि आप इसमे कुछ हेर फेर करके अपने विडियो में काम में ले सके .

elevenlabs.io

इस वेबसाइट के द्वारा आप टाइप करके बहुत ही अच्छी आवाज को रिकॉर्ड कर सकते है , यहा आपको आदमी और औरत दोनों की आवाज में वोइस मिल जाएगी , यदि आपके पास अच्छा माइक नही है या फिर आपके पास शांत वातावरण नही है तो आप इस वेबसाइट के द्वारा बस टाइप करके ही आवाज को जनरेट कर सकते है . 

इसे हम टेक्निकल रूप में Generative Voice AI का आप्शन कहते है . यह कैसे काम करता है पढ़े - अपनी आवाज को AI के द्वारा कैसे जनरेट करे . 

pictory.ai

इस एआई बेस्ड वेबसाइट के द्वारा आप किसी भी फोटो से बुलवा सकते है. इसके लिए आपको इस वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाना होगा और उसके बाद आप कुछ विडियो फ्री में बना सकते है और बाद में कोई प्लान लेकर भी आगे इसमे विडियो बना सकते है . 

Conclusion (निष्कर्ष )

AI Based जबरदस्त यूट्यूब विडियो बनाने के लिए हमने आपको बहुत सी AI बेस्ड वेबसाइटो के बारे में बताया जहाँ से आप यूट्यूब विडियो के टाइटल लिख सकते है , थम्बनेल बना सकते है ,  डिस्क्रिप्शन लिख सकते है और टैग भी लगा सकते है , साथ ही आप AI आवाज और विडियो को भी काम में ले सकते है . आशा करता हूँ आपको यह पोस्ट 

हम ऐसे ही जरुरी और ज्ञानवर्धक आर्टिकल आपके लिए लाते रहते है . अत: समय समय पर वेबसाइट पर आकर हमारे आर्टिकल जरुर पढ़ा करे .


Post a Comment

Previous Post Next Post