व्हाट्सअप वेब से भी लगा सकते है अब आप स्टेटस

Computer Laptop Se Whatsapp Status Kaise Lagaye . दोस्तों सोशल मीडिया वेबसाइट पर तो हम सभी है चाहे वो इन्स्टाग्राम हो या फिर फेसबुक . यहा हम अपना अकाउंट बनाते है और लोगो से जुड़ते है . हर अकाउंट में कुछ ना कुछ जरुरी चीजे हमें पर्सनल डालनी होती है  जैसे अकाउंट का नाम , अकाउंट की फोटो , स्टेटस आदि  

    Web Whatsapp Status


    तो मित्रो यहा हम सीखेंगे कि Web Whatsapp Se Status Lagane Ke Bare Me , बता दे कि पहले आप Whatsapp Status PC के माध्यम से नही लगा सकते थे पर अब मेटा ने यूजर को यह सुविधा देने का कार्य शुरू कर दिया है . 

    क्या होता है व्हात्ससप्प स्टार मेसेज और इसके फायदे क्या है 

    कैसे लगाये कंप्यूटर लैपटॉप से व्हाट्सअप स्टेटस   


    साल 2024 के जुलाई में नए अपडेट के आने से आप अब कंप्यूटर के द्वारा भी व्हात्सअप पर भी आप स्टेटस लगा सकते है . इसके लिए जरुर स्टेप्स इस तरह से है .

    ➜ कैसे बदलें व्हाट्सऐप अकाउंट का सिम नंबर?

    • सबसे पहले आप कंप्यूटर या लैपटॉप के माध्यम से https://web.whatsapp.com को खोले और अपने अकाउंट में लोग इन करे . 
    • इसके बाद आपको आपका अकाउंट कंप्यूटर या लैपटॉप में दिखना शुरू हो जायेगा 
    • इसके बाद आप स्टेटस के आइकॉन पर क्लिक करे जिससे की आपके सभी कांटेक्ट के स्टेटस दिखना शुरू हो जायेगा . 
      व्हात्सप्प स्टेटस को कैसे लगाये

    • इसके बाद आपको टॉप राईट साइड में तीन डॉट के लेफ्ट में + का आइकॉन दिखेगा जिस पर क्लिक करने से एक नयी विंडो खुलेगी और आपसे फोटो विडियो और टेक्स्ट के लिए बोला जायेगा . 
    • यहा से आप टेक्स्ट , फोटो या विडियो स्टेटस लगा सकते है . 

    पहले स्मार्टफोन से ही लग सकते थे Whatsapp स्टेटस   


    बहुत से लोग स्मार्टफोन के साथ साथ कंप्यूटर या लैपटॉप से भी व्हात्सप्प चलाते है पर उन सभी का मानना था कि स्मार्टफोन में जो Whatsapp Feature है वो Web Whatsapp की तुलना में ज्यादा बेहतर है . इसमे सबसे बड़ा अंतर यही था कि पहले आप Whatsapp Status सिर्फ स्मार्टफोन से ही लगा सकते थे . पहले लोग बहुत परेशान होते थे पर Web Whatsapp के द्वारा कंप्यूटर या लैपटॉप से वो स्टेटस नही लगा सकते थे , ना ही स्टेटस को डिलीट कर सकते थे .

    Web Whatsapp से जुड़े मुख्य प्रश्न उत्तर     

    प्रश्न 1 : Whatsapp Status क्या होता है ?

    उत्तर : स्टेटस 24 घंटे तक चलने वाला वो टेक्स्ट , विडियो या फोटो है जो हम Whatsapp Status में लगा सकते है . विडियो इसमे आप 60 सेकंड तक का प्रयोग कर सकते है . 24 घंटे बाद यह अपने आप हट जाता है . यह स्टेटस उन लोगो को ही दिखता है जिनके आपने कांटेक्ट सेव कर रखे है और साथ ही उन लोगो ने भी आपके कांटेक्ट को सेव कर रखा है . 

    प्रश्न 2 :  मैं कितने Whatsapp Status लगा सकता हूँ  ?

    उत्तर : दोस्तों Whatsapp Status की कोई लिमिट नही है , आप चाहे जितने Whatsapp Status लगा सकते है . 

    प्रश्न 3 :  कैसे लगाये कंप्यूटर से Whatsapp Status 

    उत्तर : कंप्यूटर से Whatsapp स्टेटस लगाने के लिए आप सबसे पहले वेब व्हात्सप्प के माध्यम से अपने अकाउंट में लॉग इन करे और फिर स्टेटस के बटन में जाकर + साइन पर क्लिक करके स्टेटस को जोड़ दे . 


    Conclusion (निष्कर्ष )

    तो मित्रो आपने जाना कि पहले हम सिर्फ फोन के माध्यम से ही Whatsapp पर स्टेटस लगा सकते थे पर अब मेटा कम्पनी ने नया अपडेट 2024 में देते हुए Web Whatsapp पर भी यूजर को स्टेटस लगाने की सुविधा दे दी है . 

    इससे आप स्टेटस के रूप में टेक्स्ट , फोटो या विडियो आसानी से लगा सकते है . 

    आशा करता हूँ आपको यह पोस्ट बहुत ही ज्ञानवर्धक लगी होगी . ऐसे ही अच्छे आर्टिकल के लिए आप समय समय पर हमारी वेबसाइट पर आया करे . 

    ➜ कैसे पता करे कि मेरा व्हात्सप्प स्टेटस किसने देखा 

    ➜  कंप्यूटर में फंक्शन keys क्या होती है

    Post a Comment

    Previous Post Next Post